Avengers endgame in हिन्दी full movie रिव्यू

0
116
अवेंजर्स एन्डगेम हिंदी फुल मूवी hindi review
Image Source - Google | Image By - deviantart

Avengers Endgame  in हिन्दी full movie रिव्यू  :

अगर आप Marvel Universe के fan है। तो आपके लिए celebration का दिन है Avenger Endgame release हो चुकी है और हम सब जानते हैं कि यह सिर्फ एक फिल्म नहीं एक festival है। जिसका पिछले 1 साल से हमें काफी इंतजार था।यार देखो expectation एक ऐसा वर्ड है जो शायद पूरी life में हमारा पीछा कभी नहीं छोड़ता लेकिन अगर एक मूवी में ऐसा कुछ ऐसा देखने को मिल जाए।

जिसके बाद आपके expectation का double नहीं बल्कि triple आप को वापस मिल जाए तो भैया ऐसी फिल्म को बोलते हैं mircle यानी जादूगरी तो sjmple word में Endgame मेरे लिए एक magic spell की तेरा है जो पूरे 3 घंटे आपको हसाएगा भी रुलाएगा भी एक free सलाह आपको starting में दे देते हैं कि अगर आप मूवी देखने जाने वाले हो और आप खुद को सच्चा Marvel fan बोलते हो तो अपने साथ टिशू पेपर जरूर लेकर जाना उसकी बहुत ज्यादा जरूरत पड़ेगी।

Image Source – Google | Image By – TheThings

remaining Avengers

Endgame सिर्फ एक सुपर हीरो मूवी ही नहीं। यह emotional roller coaster ride है बात करें surprise की तो यार Endgame आपकी सारी उम्मीदों को cross करके इतने सारे surprises देने वाले हैं कि आपका मन करेगा अपनी सीट पर खड़े होकर नाचने गाने का एक सच्चा सुपर हीरो,fan की emotion को समझ सकता है ।आप ही सोचो जिन heros के साथ हम 10-15 साल जुड़े हुए हैं ।

अगर वह अपनी life का सबसे best हमारे सामने लेकर आएंगे। तो आप उसको कैसे celebrate करोगे यार मै सच बोलूं मैं तो उनके सामने एकदम फ्लैट हो गया। देखिए film को आप 3 हिस्से में divide करिए। Begining,middle and ending।इसमें begining वाला part थोड़ा slow है लेकिन फिल्म के सबसे important fact आपको starting में ही देखने को मिलेंगे ।

Image Source – Google | Image By – Tumblr

Middlepart की बात करें तो यहां पर फिल्म आपके दिमाग में Marvel Universe की कुछ पुरानी यादों को fresh कर देगी और उन के ending काफी fast pace हैं लेकिन हर सीन को पूरा detail में शूट किया गया है।मतलब हर एक सुपर हीरो फैन को उनके हीरो का अभी तक बेस्ट स्क्रीन पर देखने को मिलेगा ।आप सोच भी नहीं सकते हो कि ऐसे-ऐसे Action scene इस फिल्म के ending में डाले गए हैं ।

गारंटी बस इस बात की है कि सिर्फ फिल्म आप के tickets के पूरे पैसे वसूल करेगी और साथ में आपको Lifetime memoryके लिए memory का Return gift भी जरूर देगी । बात करूं फिल्म की तो इसमें आपको सब कुछ देखने को मिलेगा जो आप एक perfect फिल्म से expected करते हो ।

Marvel Super Heroes है और उनसे भी powerfull Super Villan है और आपको पेट पकड़ कर हंसने पर मजबूर करने वाले Comedy Scenes भी हैं। Avengers Endgame,avengers Infinity War के आगे की स्टोरी हमारे सामने रखी है फिल्म का पूरा connection last मूवी से है तो अगर आपने इंफिनिटी वॉर नहीं देखी । तो पहले उस मूवी को जाकर देखें उसके बाद endgame मूवी को देखिए।

तब जाकर आपको Avengers की असली feeling experince करने को मिलेगी। Film की सबसे अच्छी बात है इसमें जो original हीरो थे जिनसे Avengers hero की starting हुई थी उन पर पूरा focus डाला गया है। जैसा कि आप जानते हैं ही होंगे Endgame काफी सारे Avengers की लास्ट मूवी है। इसीलिए Director के ऊपर काफी सारा प्रेशर था कि वह कैसे हमारी heros को एक perfect fairwell देंगे लेकिन यकीन मानिए Russo brothers ने कमाल की फिल्म बनाई है।

Avengers Endgame watch online Trailer

फिल्म की सबसे बड़ी स्टैंड है कि इसमें हर सुपर हीरो को बराबर स्क्रीन टाइम दिया गया है। अगर आप Ironman के fan है तो भी फिल्म आपका दिल जीत लेगी और अगर आप Captain america के fan है तब भी आपके face पर smile जरूर आएगी । इस फिल्म को आप अपने favourite सुपर हीरो के लिए जरूर देखिए ।इसमें काफी कुछ ऐसा दिखाया गया है कि जो सीधा पूरी उनकी हिस्ट्री को recreate करके आपकी यादों को fresh कर देगा।

इंफिनिटी वॉर की ending में जब फैनस हमारे हीरो के ऊपर भारी पढ़ा था। तब याद है ना कि कैसे सारे फैन शौक में चले गए थे । तो यार तैयार हो जाओ इस बार भी मूवी में काफी ऐसे सींस है जो आपको शौक में डाल देंगे लेकिन इस बार यह शौक अच्छे वाले होने वाले हैं ।फिल्म की story line काफी कमाल की है। जैसे इंफिनिटी वॉर की स्टोरी काफी ज्यादा ग्रिपिंग और exciting थी।

Image Source – Google | Image By – TheC5

इस बार एंडगेम की स्टोरी तो next level पर लेकर गई है और आप स्टोरी के साथ पूरी तरह से ही easily कनेक्ट कर लोगे और अगले सीन का वेट करोगे ।फिल्म के डायलॉग कभी आपको इमोशनल कर देंगे तो कभी हंसते-हंसते थक जाएंगे। Robert Downy Junior and Chris Evans मेरे लिए बेस्ट एक्टर है और दोनों की आपस में काफी कमाल की केमिस्ट्री दिखाई दे रही है ।

आप जानते ही होंगे कि सिविल वॉर के बाद दोनों में थोड़ी दूरियां आ गई थी लेकिन एंडगेम में दोनों का भाईचारा खूब रंग लाने वाला है ।यह दोनों सुपर हीरो साथ मिलकर एक perfect avengers की टीम की तरह लड़ने वाले हैं और इनकी bonding देखकर आपका दिल खुश हो जाएगा।

एक special thing मैं जरूर बोलना चाहूंगा फिल्म के मेकर्स को जिन्होंने फैंस को ऐसी कमाल की मूवी देखने का मौका दिया। जिसके बाद आप proud फील करोगे कि आप एक मार्बल फैन है ।मेरे जैसे लाखों लोगों के emotions पर इस फिल्म को बनाया गया है Endgame उस dream की तरह है ।

जिसे शायद आप बचपन से काफी बार देखते होंगे लेकिन आज वह सच होने वाला है ।तो यार मैंने तो उस फिल्म को काफी ज्यादा enjoy किया और मेरी तरफ से इस फिल्म को डबल थम्स अप क्योंकि Avenger Endgame सिर्फ एक फिल्म नहीं Lifetime memory है।

Avengers Infinity War watch online Trailer :

World Famous Dialogues ऑफ आवेनगर्स एंडगमे 

I am Ironman….

अवेंजर्स एन्डगेम हिंदी फुल मूवी review
Image Source – Google | Image By – gifs.alphacoders

Love You 3000

Avengers Upcoming Movies are: Black Widow .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here