Today New Corona cases reported in China

4
99
Image Source - Google | Image By - The Standard

गौरतलब है कि corona virus(Covid-19) चीन के वुहान से शुरू हुआ और पूरी दुनिया में फैल चुका है 40 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं और पूरी दुनिया प्रभावित हैं।

रूस से सटे जीलिन प्रांत चाइना के सुलान शहर में को रोना का संक्रमण फिर से फैल गया है फैलने का मूल कारण अभी तक पता नहीं चला है चीन में सुलान को High Risk Category में डाल दिया है

Public Places Closed:-

चीनी सरकार ने शहर में संक्रमण को मद्दे नज़र रखते हुए स्कूल,कॉलेज, रेस्टोरेंट,पार्क आदि public places को बंद करने का निर्णय लिया है। और लोगों से घर से बाहर न निकलने की अपील की है|

दिसंबर में Corona के मामले आने पर वहाँ मार्च तक lockdown रहा था। जिसके बाद फैक्ट्री, स्कूल कॉलेज,रेस्टॉरेंट आदि स्थानों को खोल दिया गया था। Wuhan के Meat Market में फिर से पहले जैसी रौनक आ गयी है। मानो कुछ हुआ ही नही !Courier Service तकरीबन 40 गुना तक बढ़ गया है। हाल ही में चीन ने Rocket launch किया था। पूरी दुनिया में Covid-19 से त्राहिमाम मचा हुआ है,लेकिन कोरोना का बीज बोने के बाद भी आराम से पैसे कमाने में लगा हुआ है।

जिन देशों ने कोरोना से लड़ने China की मदद की (mask,sanitizer,PPE Kit etc)दिए , उन्हीं देशों को China दोगुने-तिगुने दामों पर बेच रहा है।

Again New Cases Reported in China

जैसे कि हमसब जानते हैं Corona का जन्म चीन के Wuhan शहर से ही हुई है लेकिन बीते कुछ दिनों से चीन ने उस पर काबू पा लिया था फिर अचानक एक बुरी खबर निकल कर आई है कि वहां 5 नए cases दर्ज किए गए हैं, वह सारे एक ही सोसाइटी से थे। इनमें से 2 लोग तो पति पत्नी है,कुछ दिन पहले उसके 89 साल के पति का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया था,फिर जब दोबारा उसकी पत्नी का जांच किया तो वो भी positve पाई गई।

ये सारे नए केस जो पाए गए हैं यह उन मरीजों के हैं जिनमें पहले कोई भी लक्षण नहीं दिखा था लेकिन वह फिर भी इफेक्टिव थे दूसरों को इंफेक्शन भी फैला रहे थे।

अभी तक China में 82 हजार से ज्यादा cases आए हैं जिनमें से 4633 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here